कमिश्नर ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

0
217

सागर- संभाग के नवागत कमिश्नर एसके वेद ने सागर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। पहली बार कॉलेज कैंपस पहुंचे श्री वेद के साथ कलेक्टर हीरालाल त्रिवेदी भी मौजूद थे। डीन डॉ. एससी तिवारी ने श्री वेद को कॉलेज के इन्फ्रास्क्चर की जानकारी दी। दोनों अधिकारियों ने निर्माणाधीन कॉलेज के निर्माण से लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम के दूसरे दौरे तक के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

सुबह करीब 10.30 बजे अचानक कॉलेज परिसर पहुंचे अधिकारियों को डीन श्री तिवारी ने मौजूदा अकादमिक स्टॉफ के बारे में जानकारी दी। इसके बाद वे उन्हें कॉलेज के विभिन्न लैब एवं लाइब्रेरी, म्यूजियम आदि का भ्रमण कराने ले गए। कमिश्नर श्री वेद ने कॉलेज स्टॉफ से अलग-अलग विषयों पर बारीकी से जानकारी ली। उन्होंने कॉलेज प्रशासन से एमसीआई के दौरों और उनकी कमियों के बारे में विस्तार जाना। जवाब में उन्हें बताया गया कि एमसीआई के दूसरे दौरे तक 90 फीसदी कमियां पूरी कर ली गई थीं।
निर्माण एजेंसी एमपी हाउसिंग बोर्ड के ईई टीके सिन्हारॉय ने अधिकारियों को बताया कि आवश्यक निर्माण कार्य अगले 1 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। प्रथम वर्ष की कक्षाओं के लिए तैयारी पूरी है।