एक भैसा एक जान के बदले दे गया एक करोड़

0
260

झांसी के बबीना हाइवे पर पुलिस ने एक कार से एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद किया । इस मामले में गिरफ्तार दिल्ली के तस्कर ने बताया है कि यह गांजा वह उड़ीसा से तस्करी करके दिल्ली ले जा रहा था।
पकड़े गए कार चालक ने अपना नाम सुखविंदर सिंह पुत्र गुरुदेव सिंह निवासी सेक्टर 11 रोहिणी नई दिल्ली बताया।
एक करोड़ की लगत का बरामद गांजा पुलिस को उस समय मिला जब एक सपा नेता की गाड़ी के आगे एक भैसा के आ जाने से सपा नेता संतराम पेंटर की स्कोर्पियो कार पलट गई थी जिसमे कार चालक कि मौत हो गई थी और सपा नेता सहित तीन को गंभीर घायल हो गए थे जिन्हे झाँसी मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेज दिया गया। भैसा स्कोर्पियो से टकराने के बाद भागा तभी सामने से आ रहे एक ट्रक की टक्कर से भैसे की सड़क पर मौत मोके पर ही गई थी , सपा नेता की दुर्घटना की सुचना पर पहुंची पुलिस मोके का निरीक्षण कर ही रही थी तभी सड़क पर पड़े भैसे को अँधेरे में अचानक देख सामने से आ रही वरना कार का चालक का सन्तुलन विगड़ गया और सामने खड़ी पुलिस की जीप से हलकी टकरा जाने से गुस्साई पुलिस ने तुरंत कार चालक को इस दुस्साहस के लिए फटकार लगाई और कार की चेकिंग सुरु कर दी चेकिंग के दौरान पुलिस को कार अंदर कुछ पैकेट मिले। जब पुलिस ने उन्हें खोलकर देखा तो उनके अंदर गांजा भरा हुआ था। अचानक मिली सफलता पर ख़ुशी से फूली नहीं समाई कार की पूरी तलाशी लेने पर पुलिस को कार से 70 पैकेट मिले, जिनमें एक कुंतल 40.800 किग्रा.533491503585भरा था। पूछताछ में चालक ने बताया कि कार गाड़ी नंबर डीएल4एमडी- 2512 है। वह उड़ीसा के जाजौपुर से गांजा लेकर दिल्ली में समीर नामक व्यक्ति को सप्लाई करने जा रहा था. बरामद किये गए गंजे की अन्तर्राष्ट्ीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये बताई गई,
इस अचानक मिली बड़ी सफलता पर कही न कही उस भैसे को धन्यबाद दिया जिसने एक ड्राइवर की जान ले ली मगर कही न कही पुलिस को लगभग एक करोड़ का गांजा बरामत करवा दिया। इसके बाद पुलिस ने भैसे के दुवारा पकड़वाए गए गांजा का सेहरा खुद पहनने की तुरंत स्क्रिप्ट तयार कर सेहरा पहन लिया। मगर गांजा पकड़वाने के पीछे जरिया कोई भी हो बड़ी तादात में पकडे गांजा के लिए पुलिस तारीफे काबिल है।

NO COMMENTS