उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टी का गठन

0
128

झांसी- झांसी विधानसभा क्षेत्र के 362 मतदेय स्थलों पर होने वाले चुनाव के लिए 73 रिजर्व पार्टी बनाई गयी है। । उपचुनाव के लिए 1740 कर्मचारियों को लगाया गया है।

उपचुनाव कराने के लिए मतदान कार्मिकों का आज द्वितीय रैण्डमाईजेशन के साथ पोलिंग पार्टी का गठन कर लिया गया। क्षेत्र के 362 मतदेय स्थलों के लिए 362 पोलिंग पार्टी के साथ 73 रिजर्व टीम रखी गयी है। एक पोलिंग पार्टी में पीठासीन अधिकारी के साथ तीन मतदान अधिकारी रखे गये है। हालांकि कर्मचारियों को अपनी टीम की जानकारी पोलिंग पार्टी रवाना होने के समय ही होगी। केन्द्रीय चुनाव प्रेक्षक प्रभात कुमार मिश्रा व जिला निर्वाचन अधिकारी राजशेखर की उपस्थिति में हुई। एनआईसी के साफ्टवेयर में प्रथम रैण्डमाइजेशन में पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को चयनित किया गया था तथा आज दूसरे दौर में एक पीठासीन के साथ तीन मतदान अधिकारी को जोड़कर पोलिंग पार्टी का गठन किया गया। इस प्रकार विधानसभा क्षेत्र में गठित 435 पोलिंग पार्टियों में 1740 मतदान कार्मिक को चुनाव कार्य में लगाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह व अपर जिलाधिकारी एनसी श्रीवास्तव उपस्थित रहे। एनआईसी के दीपक सक्सेना व मो. आसिफ के निर्देशन में रैण्डमाइजेशन की कार्यवाही हुई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पोलिंग पार्टियों के पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों के द्वितीय चरण के प्रशिक्षण हेतु उनको ड्यूटी व निर्वाचन सम्बन्धी जानकारी देने के लिए 30 अक्टूबर को अपराह्न 4 बजे दीनदयाल सभागार में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी है। इसमें 20 अक्टूबर की बैठक में हिस्सा लेने वाले कार्यालयाध्यक्ष अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेगे। बैठक में पोलिंग पार्टी में लगे कर्मचारियों के ड्यूटी पत्र कार्यालय अध्यक्षों को दिए जाएंगे।

NO COMMENTS