इलेक्ट्रिक फर्म पर वाणिज्यिक कर विभाग छापा

0
228

सागर- वाणिज्यिक कर विभाग के उड़नदस्ते ने गुरुवार को वर्णी कॉलोनी स्थित शुभम और बजरंग इलेक्ट्रिक फर्म पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान 15 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ी गई। 10 लाख रुपए मौके पर वसूल किए गए।

सतना से आए वाणिज्यिक कर विभाग के उड़नदस्ते द्वारा कार्रवाई की गई। डिप्टी कमिश्नर के.एन मीना ने बताया कि छापे की कार्रवाई दोपहर 1 बजे से दोनों दुकान, मकान और गोदाम पर एक साथ की गई । दुकान से खरीदी और बिक्री का रिकार्ड जांच के लिए जब्त कर लिया है। श्री मीना ने बताया कि प्रारंभिक जांच में 10 लाख रुपए की कर चोरी उजागर हुई है। जब्त रिकार्ड की जांच में 5 लाख से ज्यादा की कर चोरी उजागर होने की संभावना है।

कार्रवाई में सागर के अलावा सतना और नौगांव के अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। दोनों फर्मो के संचालक संदीप और राजीव जैन हैं। जो पुरानी गल्ला मंडी रोड पर बने मकान में रहते हैं। छापे की कार्रवाई के दौरान दुकान, गोदाम और मकान के कमरे सामान से भरे थे। इसमें से कुछ सामान दिल्ली का था। श्री मीना ने बताया कि तीनों स्थान से सामान की खरीदी, बिक्री व टैक्स जमा करने का रिकार्ड जब्त कर लिया है। इसकी जांच करने में 6 माह का समय लगेगा।

छापे की कार्रवाई के लिए वाणिज्यिक कर विभाग का अमला पांच वाहनों से आया था। स्थानीय पुलिस भी शामिल थी। छापे की कार्रवाई के दौरान वर्णी कॉलोनी के व्यापारी दहशत में रहे। कुछ व्यापारी कार्रवाई के दौरान दुकान खुली छोड़कर चले गए। तो कुछ रिकार्ड दुरूस्त करते देखे गए।