आवास हीनों को आवास उपलब्ध कराने के कार्य को गति दी जाये- जिलाधिकारी

0
234

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हुई विकास कार्यक्रम समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी विशाल राय ने कहा कि आवास हीनों को आवास उपलब्ध कराने के कार्य को गति दी जाये। विकास कार्यो में रुचि न लेने व काम में लापरवाही करने के मामले में जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों के विरुद्घ कार्रवाई के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये हैं।

विकास कार्यक्रम समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि इंदिरा व महामाया आवास निर्माण कार्य को गति न देने वाले खण्ड विकास अधिकारियों के विरुद्घ निलंबन की कार्रवाई की जाये। उन्होंने जिला विकास अधिकारी शिवराज यादव को क्षेत्र का भ्रमण करने व सख्त लिखा पढ़ी करने के निर्देश देते हुए कहा कि आदर्श तालाबों में कार्य पूर्ति का प्रमाण पत्र मांगा जाये। उन्होंने कहा कि देखने में आ रहा है कि एक ही कार्य कई-कई सालों तक किया जाता है। उन्होंने कहा कि काम में 40 प्रतिशत मजदूर प्रतिदिन लगाये जायें व काम कराने वाले महिला और बीपीएल कार्ड धारकों की संख्या भी उपलब्ध कराई जाये। मजदूरी की धनराशि को हर हाल में नियमानुसार खर्च करना है। मनरेगा में सीजेएम तक शिकायत पहुंचने तक संबधितों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी भारत यादव ने डा. अंबेडकर गांव संपर्क मार्ग के कार्य अब तक शुरु न होने पर अधिशाषी अभियंता लोनिवि को तत्काल कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिये। इस मौके पर परियोजना निदेशक प्रमोद कुमार श्रीवास्तव सहित संबधित अधिकारी मौजूद रहे।

NO COMMENTS