आरक्षण के नाम पर हिंदू -मुस्लिम को बांटना चाहती कांग्रेस

0
206

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश चुनाव प्रभारी व मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस आरक्षण के नाम पर हिंदू -मुस्लिम को बांटना चाहती है। यह सिर्फ वोट की राजनीति है, जबकि संविधान में लागू आरक्षण व्यवस्था में बदलाव आसान नहीं है। बीजेपी दलित व पिछड़ों के हक को कभी नहीं छिनने देगी। जरूरत पड़ी तो पार्टी आरक्षण के मुद्दे पर कोर्ट भी जाएगी। उमा शुक्रवार की देर शाम हाट के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी बुंदेलखंड प्रांत नहीं बनाएगी, लेकिन केंद्र में बीजेपी सरकार बनते ही छह माह में बुंदेलखंड प्रांत बना दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में भ्रष्टाचार व अपराध चरम पर है। इन्हीं मुद्दों को लेकर बीजेपी चुनाव लड़ रही है। वर्ष 1996 के बाद बसपा व सपा के एक होने का ही नतीजा है कि आज तक यूपी में आर्थिंक उदारीकरण का लाभ नहीं मिल सका है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता अभी भूली नहीं है, जब उनके खेत, मकान, दुकान तक असुरक्षित हो गए थे। मुलायम सिंह मुसलमानों के मसीहा बनते हैं, लेकिन आज सबसे ज्यादा गरीब व पिछड़े मुसलमान यूपी में ही हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गरीब की खटिया पर बैठकर रोटी खाकर दिखावा तो कर रहे है, लेकिन अपने घर के सोफे पर गरीब को बिठाकर काफी पिलाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

उमा ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी तो विकास, रामराज्य, गरीबी मुक्त शासन जनता को मिलेगा। बिहार की तरह लड़कियां रात में भी सुरक्षित सड़क पर घूम सकेंगी। उन्होंने सदर प्रत्याशी रवि शर्मा को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया।

इस मौके पर सरदर परमजीत सिंह ने अपने समर्थकों के साथ उमा भारती को तलवार भेंट की। इस अवसर पर प्रत्याशी रवि शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष संतोष सोनी, पिछड़ा वर्ग के प्रदेश सह संयोजक जगदीश साहू, मध्य प्रदेश वन विकास निगम के अध्यक्ष मेवालाल, श्याम किशोर विजयवर्गीय, कालीचरण कुशवाहा, डा सुरेश आर्या, प्रेमनगर मंडल के पूर्व अध्यक्ष जगदीश साहू, सुबोध गुबरेले, प्रदीप सरावगी, अनिल सुड़ेले, डा जगदीश सिंह चौहान, संजीव श्रृंगीऋषि, मंजूलता सक्सेना, रामबाबू नन्ना आदि उपस्थित थे।

इससे पहले गरौठा विधानसभा क्षेत्र के शाहजहांपुर के जीआईसी ग्राउंड में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी टीकाराम पटेल व चिरगांव के गल्ला मंडी में बबीना विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्याम सुंदर सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इन सभाओं में भी मायावती, मुलायम सिंह व राहुल गांधी ही उनके निशाने पर रहे। उन्होंने पृथक बुंदेलखंड राज्य की भी वकालत की।

Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com ,
www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com,
editor@bundelkhandlive.com
Ph- 09415060119