आयकर विभाग का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी श्रीजी हास्पिटल में सवा करोड़ व मंगल पाईप में डेढ़ करोड़ की अघोषित आय मिली

0
217
acr468-54d3e0282bd84black money29032013_c1_CMY
झांसी। आयकर विभाग के सर्वे में झांसी के श्री जी हास्पिटल सहित तीन प्रतिष्ठानों में करोड़ों रुपए की अघोषित आय मिली है। शाम के समय की गई छापेमारी को लेकर प्रतिष्ठानों में हडक़म्प रहा। इसमें आयकर विभाग के अधिकारियों ने स्टाक को सूचीवद्ध कर तीनों प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर धनराशि जमा कराने को नोटिस जारी कर दिया है।
आयकर चोरी पर लगाम लगाने को लेकर आयकर विभाग के अधिकारियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। संयुक्त आयकर आयुक्त उमेश चन्द्र भारती के निर्देशन में आयकर उपायुक्त एतेशाम अंसारी ने आयकर विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ तीन प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। सबसे पहले टीम न्यू रोड स्थित मंगल पाईप की दुकान पर पहुंची वहां पर टीम ने आयकर का सर्वे शुरू किया। वहां कम्प्यूटर व स्टाक को सूचीवद्ध करने के बाद करोड़ों रुपए का टर्नओवर पाया गया, जिसमें 1 करोड़ 50 लाख रुपए की अघोषित आय पकड़ी गई, जिसका कोई भी बिल मौजूद नहीं था। इसके साथ ही टीम ने मेडिकल कालेज के सामने स्थित श्रीजी हास्पिटल पर छापेमारी की। छापेमारी के बाद वहां पर हडक़म्प मच गया। आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब यहां पर अभिलेख खंगाले तो सवा करोड़ की अघोषित आय पाई गई जिसके कोई भी वैध दस्तावेज नहीं थे। हास्पिटल में मरीज भर्ती थे, जिनका कोई भी लेखा जोखा नहीं था। इस पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने हास्पिटल के संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सवा करोड़ रुपए की अघोषित सम्पत्ति मिलने पर धनराशि जमा करने को लेकर नोटिस जारी कर दिया है। इसके साथ ही बबीना स्थित मनोज हैण्डलूम पर्दों के व्यापारी के यहां आयकर की टीम ने छापा मारा वहां पर भी 50 लाख रुपए की अघोषित आय पकड़ी गई है। आयकर उपायुक्त एतेशाम ने बताया कि आयकर चोरी पकडऩे के लिए अभियान निरंतर जारी रहेगा और टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।