आई.एफ.डब्लू.जे. सम्मेलन में एशियायी पत्रकार बंगलूर में 2-6 मार्च 2016

0
321

आई.एफ.डब्लू.जे. सम्मेलन में एशियायी पत्रकार
बंगलूर में 2-6 मार्च 2016
बंगलूर में 2-6 मार्च 2016 को होनेवाले आई.एफ.डब्लू.जे. के तीसवें त्रिवार्षिकी प्रतिनिधि सम्मेलन में श्रीलंका प्रेस एसोसिएशन का 25-सदस्यीय शिष्ट मण्डल शिरकत करेगा। अध्यक्ष मुदित करियाकर्वाणा के नेतृत्व में इन श्रीलंकाई पत्रकारों के साथ दक्षिण एशियायी राष्ट्रों के अन्य पत्रकार भी आयेंगे। कान्फेडरेशन आॅफ एषियन जर्नलिस्ट्स यूनियन्स के अध्यक्ष कामरेड के. विक्रम राव ने इनका स्वागत किया है।
आई.एफ.डब्लू.जे. के प्रधान सचिव कामरेड एच.बी. मदन गौडा ने सूचित किया कि लगभग 1100 पत्रकार प्रतिनिधियों ने बंगलूर आगमन का कार्यक्रम बनाया है। सबसे बड़ा दल उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट्स यूनियन (यूू.पी.डब्लू.जे.यू.) का है। अध्यक्ष का. हसीब सिद्धीकी और आई.एफ.डब्लू.जे. कोषाध्यक्ष श्री श्यामबाबू के नेतृत्व में 129 प्रतिनिधि भाग लेंगे। और 59 राष्ट्रीय पार्षद, 45 सामान्य प्रतिनिधि तथा 24 महिलायें शामिल हैं। उड़ीसा से 104 लोग अध्यक्ष जीमूत मंगराज और महामंत्री वेणुधर पाण्डा के नेतृत्व में आयेंगे। मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के 102 प्रतिनिधि अध्यक्ष साथी सलमान खान की सदारत में आ रहे हैं। दिल्ली जर्नलिस्ट्स यूनियन के 22-सदस्यीय श्रमजीवी पत्रकार कामरेड राम.पी. यादव के नेतृत्व में आ रहें हैं।
इस त्रिदिवसीय अधिवेशन में परिसंवाद भी होंगे जिनके विषय हैं ”मीडिया में नैतिकता,“ डिजिटिलाइजेशन तथा प्रेस स्वातंत्र्य हैं। इसमें वरिष्ठ पत्रकार तथा स्वास्तिक टी.वी. के विजय विष्वनाथन चर्चा का प्रवर्तन करेंगे। बंगलूरू विष्वविद्यालय के मीडिया विभाग के निष्णात भी भाग लेंगे। सर्वोच्च न्यायालय के एडवोकेट आॅन रिकार्ड श्री अष्विनी कुमार दुबे का भी उद्बोधन होगा। आप लोग भी अपना स्टडी पेपर पेश कर सकते हैं। राज्य यूनियनों के महामंत्रियों को पिछले अधिवेषन (रायपुर 2013) के समय से अबतक की गतिविधियों की रपट प्रस्तुत करना है। कर्नाटक यूनियन आॅफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के महामंत्री एमएस मणि के अनुसार बुधवार, 2 मार्च को बंगलूर तथा यशवंतपुर रेलवे स्टेशन पर स्वागत कक्ष में आप पंजीकृत करा कर बसों में सवार हो जायें। आपको प्रतिनिधि शिविर में ले आया जायेगा। जो लोग वायुयान से आ रहे है वे लोग हवाई अड्डे से यशवंतपुर रेलवे स्टेशन आ जायें। वहां से के.यू.डब्लू.जे. की बसें ले लें।
आई.एफ.डब्लू.जे. के प्रधान सचिव कामरेड एच.बी. मदन गौडा ने बताया कि एशियाई पत्रकार भी सम्मेलन में भाग लेंगे। इस साल आई.एफ.डब्लू.जे. का प्रतिनिधि मण्डल सिंगापुर, मलेशिया तथा थाईलैण्ड जायेगा।

NO COMMENTS