अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजन

0
199

भोपाल। महिला कल्याण और सम्मान को समाज में नए सिरे से परिभाषित करने का एक महत्वपूर्ण प्रसंग राजधानी में 8 मार्च को होने जा रहा है। अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में इस अभिनव पहल का बीड़ा मन्नत पत्रिका और मध्यप्रदेश महिला पत्रकार संघ ने संयुक्त रूप से उठाया है। इस तरह के पहले आयोजन में मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान समेत लगभग एक दर्जन पत्रकारों और समाजसेवियों को सम्मानित किया जाएगा। इन्हें महिलाओं की बेहतरी को लेकर उत्कृष्ट कार्यो के लिए नवाजा जा रहा है।

मप्र महिला पत्रकार संघ की अध्यक्ष अनुराधा त्रिवेदी के अनुसार महिलाओं के इस संयुक्त मंच का कार्यक्रम 8 मार्च की शाम रीजनल साइंस सेंटर के सभागार में होगा। इस मौके पर मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान समेत प्रिन्ट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के 6 पत्रकारों और वरिष्ठ समाजसेवियों का महिला पत्रकार स मान कर उन्हें शाल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र भेंट करेंगी।

मध्यप्रदेश में अभी तक सिर्फ  महिला पत्रकारों के लिये कोई संगठन नहीं था। समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक मिडिया में बहुत महिला पत्रकार कार्यरत है उनकी अपनी समस्याएं होती उन समस्याओं को मिडिया मालिकों एवं संपादकों के समक्ष आज तक नहीं रखा गया है महिला पत्रकार संघ की अध्यक्ष अनुराधा त्रिवेदी का कहना है कि वे महिला पत्रकारों के हित संरक्षण के लिये हमेशा तत्पर रहेगी। उनका यह भी कहना है कि पूरे प्रदेश की महिलां पत्रकारों को इस संघ के जोड़ने का प्रयास करेगी।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119