अनोखे तरीके से मना बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन,

0
469
झाँसी। बसपा सुप्रीमो मायावती के 60 जन्म दिवस पर आयोजित जनसभा में हजारों बसपाइयों ने भाग लेकर मिशन 2017 को सफल बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान बसपा सरकार की जन योजनाओं का बखान तथा वर्तमान सरकार के गुंडाराज की घोर आलोचना की गई।
किले के मैदान में मुक्ताकाशी मंच  पर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का 60 वा जन्म दिवस कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर आयोजित सभा में मुख्य अतिथि बुंदेलखंड प्रभारी व पूर्व विधान परिषद सदस्य नौशाद अली रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि श्रीमती अनुराधा शर्मा, बबीना विधायक कृष्णपाल राजपूत व हाजी अस्फाक ने महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण किया। इसके बाद 6 लेयर का बना भारी भरकम केक झांसी विधानसभा प्रत्याशी अस्फाक व नौशाद अली ने काटा तथा एक-दूसरे को केक खिलाया।
इसके बाद अतिथियों का भारी भरकम मालाओं से स्वागत किया गया। मंच की औपचारिकता निपटाने के बाद मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए नौशद अली कहा कि झांसी की ऐतिहासिक रणभूमि पर उमड़ा जन सैलाब इस बात का संकेत दे रहा है कि प्रदेश में अगली सरकार बहुजन पार्टी की अध्यक्ष मायावती के नेतृत्व में बनेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में माफिया तंत्र प्रभावी है। गुंडागर्दी चरम पर पहुंच गई गई। बहन-बेटियों की इज्जत तार-तार हो रही है और वजीर ए आजम सुकून की बांसुरी बजा रहे हैं।
बुंदेलखंड जल रहा है वह सैफई में मुजरा करा रहे हैं। फिल्मी हस्तियों को बुलाकर ठुमका लगाया जा रहा है। यहां का गरीब मजदूर किसान दो जून रोटी न मिलने के कारण आत्महत्या कर रह है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया कि हम चेत जाए और अगले विधानसभा के चुनाव में बसपा की सरकार बनाने के लिए कमर कस लें।
बबीना विधायक कृष्णपाल राजपूत ने कहा कि उपस्थित जनसमुह इस बात का प्रमाण है कि अब बदलाव की बयार बह चली है। उन्होंने कहा कि सपा की कथनी करनी में अंतर है। जब-जब सपा की सरकार आती है, गुंडे- माफिया हावी हो जाते हैं। अभी हाल के चुनाव में गुंडागर्दी जमकर की गई। जहां उनके समर्थक हार गये वहां गरीबों के साथ मारपीट की जा रही है। उन्होंने कहा कि धैर्य रखो जब अगली सरकार बसपा की बनेगी तब एक-एक से हिसाब लिया जाएगा। मायावती गुंडों-माफियाओं का सफाया करेगी। उन्होंने कहा कि मायावती ने जनकल्याण के लिए कई कार्य किये। गरीबों को घर दिया, अन्य विकास कारी योजनाएं चलाई। यह सरकार बस अपनो का पेट भर रही है। आम जनता मर रही है या फिर पलायन कर रही है।
 मंडल कोडिनेटर रामबाबू चिरगैया ने कहा कि जिस तरहा वर्तमान सरकार ने दलित लोगो की अपेक्षा की है और बहनजी के जन्मोउत्सव के मौके पर जन सैलाव को देखते हुए स्पष्ठ है की बुन्देलखण्ड में बसपा के पक्ष में आगामी विधानसभा चुनाव में परिणाम चौकाने बाले होंगे अन्य पार्टी के लिए,
इस मौके पर पूर्व विधायक कैलाश साहु, राजेश पाल, चंद्रदत्त गौतम, सुशीला दुबे, मुकेश अहिरवार, गोकुल दुबे, आरके अहिरवार, वीके गौतम ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।