अधिशासी अभियन्ता जल निगम 16वीं शाखा का वेतन अग्रिम आदेश तक रोका

0
303

जिलाधिकारी ने तहसील दिवस मे की कार्रवाई

चित्रकूट तहसील दिवस की समस्याएं एक सप्ताह से अधिक लंबित होने पर जिलाधिकारी ने स्थिति खेद जनक बताते हुए विभागाध्यक्षों को सबक सिखाने की बात कही। वहीं अधिशासी अभियन्ता जल निगम 16वीं शाखा को पेयजल आपूर्ति सही ढंग से करवा पाने पर अग्रिम आदेशों तक वेतन रोके जाने के आदेश दिए।

vishal-rai-dm-ckt1मंगलवार को जिलाधिकारी विशाल राय ने तहसील कर्वी में समस्याए सुनते हुए कहा कि विभिन्न विभागो में तहसील दिवस की काफी समस्याएं लंबित पड़ी हैं इसमें सबसे ज्यादा दोषी सम्बंधित विभागाध्यक्ष है। अगर अधिकारियों ने एक सप्ताह के अन्दर समस्याओं का निस्तारण नहीं किया तो उन्हें सबक सिखाया जाएगा। इस दौरान श्री राय ने मऊ तहसील में नवनिर्मित पानी की टंकी से पेयजल आपूर्ति सुचारू होने पर जल निगम की 16वीं शाखा के अधिशासी अभियन्ता का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने के लिए निर्देश दिए। वहीं मानिकपुर विकास खण्ड के गढ़चपा गांव के शिवकरण द्वारा खाद्यान्न देने की शिकायत ग्रामीणों ने की तो उन्होंने उपजिलाधिकारी से मामले की जांच करने के लिए कहा। दूसरी ओर रुकमा बुजुर्ग की श्रीमती सुमित देवी ने कहा कि उसने अपनी जमीन की रजिस्ट्री बहकावे में आकर सास के नाम कर दी है। जिसका उसने निरस्तीकरण आवेदन पत्र दिया तो डीएम राय ने तत्काल महिला को न्याय दिला कार्रवाई से अवगत कराने के लिए कहा।

जिलाधिकारी ने विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन के प्रकरण आने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी से कहा कि वे तत्काल पात्र पेंशन धारकों के खातों में पैसा भेजें। वहीं उन्होंने गर्मी का मौसम पर कहा कि क्षेत्र पेयजल के संकट से जूझने की जानकारी मिली हैं जिसके लिए अधिकारी अभी से रणनीति बनाकर लोगों को पेयजल की समस्या से निजात दिलाने की तैयारी में जुट जाएं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक वीर बहादुर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी भारत यादव, एसडीएम कर्वी गुलाब चन्द, डी.डी.ओ पीसी श्रीवास्तव सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।