अंतर्राज्यीय तस्कर हथियारों सहित गिरफ्तार

0
267

कोतवाली थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान असलहों के दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से सात पिस्टल और छह कारतूस बरामद किए गए हैं। यह असलहे मध्य प्रदेश के खरगौन से झांसी में बेचने के लिए लाए गए थे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ए सतीश गणेश ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीती रात शातिर अपराधियों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि अंतर्राज्यीय असलहा तस्कर अपने साथी के साथ फिल्टर रोड रेलवे क्रासिंग के पास असलहों की बड़ी डील करने वाला है। सूचना पर नईबस्ती चौकी प्रभारी सतीश सिंह व बड़ागांव गेट बाहर चौकी प्रभारी विवेक चतुर्वेदी मय टीम के मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख तस्करों ने हवाई फायर किया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया, जबकि दो लोग भाग गए।
एसएसपी के अनुसार पुलिस की पूछताछ में तस्करों ने अपने नाम दतिया के थाना इंदरगढ़ के संतोषी माता मंदिर के पास निवासी प्रमोद कुमार गुप्ता व ललितपुर के ग्राम बिरधा निवासी मुकेश साहू बताए, जबकि भागने वालों में ललितपुर के थाना नाराहट के जामनीबांध निवासी सिरावन सिंह और सलीम शामिल थे। तलाशी में दोनों के पास से 32 बोर की सात पिस्टल और छह कारतूस बरामद किए गए। प्रमोद ने बताया कि वह लोग खरगौन के एक व्यक्ति से हथियार लेकर झांसी, ललितपुर और जालौन में बेचते हैं। एक पिस्टल नौ हजार से लेकर बारह हजार रुपये में बेची जाती है, जबकि पश्चिम उत्तर प्रदेश में इसकी कीमत 25 हजार रुपये से अधिक है। एसएसपी के अनुसार मुकेश साहू के खिलाफ वर्ष 2000 में कोतवाली ललितपुर में अपहरण का मुकदमा कायम हुआ था, जबकि प्रमोद गुप्ता आठ माह पूर्व थाना दबोह जिला भिंड में अवैध शस्त्रों की तस्करी में बंद हुआ था।
एसएसपी के अनुसार असलहों की तस्करी करने वाले मास्टर माइंड की तलाश की जा रही है। इस बारे में एमपी एसटीएफ से वार्ता की गई है। इसके अलावा झांसी में असलहों की खरीद करने वालों की तलाश की जा रही है। तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस पार्टी को डीआईजी ने दस हजार रुपये का पुरस्कार दिया है।

Vikas Sharma
Editor
www.upnewslive.com ,
www.bundelkhandlive.com ,
E-mail : vikasupnews@gmail.com,
editor@bundelkhandlive.com
Ph- 09415060119